हमारे बारे में

  • Home
  • हमारे बारे में

परिष्कार में आपका स्वागत है

परिष्कार कॉलेज ऑफ ग्लोबल एक्सीलेंस का मूल्यांकन 28 मार्च, 2017 को एनएएसी (राष्ट्रीय आकलन और मान्यता परिषद- यूजीसी, भारत सरकार) द्वारा ‘ए’ ग्रेड का मूल्यांकन किया गया है। इसे राजस्थान के 1508 निजी कॉलेजों में उच्चतम स्कोर दिया गया है।
2006-07 में स्थापित परिष्कार कॉलेज ऑफ ग्लोबल एक्सीलेंस (पीसीजीई), अब ग्यारह वर्षों की शानदार अवधि के साथ, राजस्थान के सभी 33 जिलों और 8 अन्य राज्यों में से लगभग 4000 छात्रों को शिक्षित कर रहा है।
पीसीजीई बीए, बीकॉम, बीएससी, बीए प्रदान करता है। बिस्तर। और बीएससी बिस्तर। (4 वर्ष), बीबीए, बीसीए, एमए (अंग्रेजी, इतिहास, पोल विज्ञान, भूगोल, हिंदी, अर्थशास्त्र), एम। कॉम। (एबीएसटी, ईएएफएम, बीएडएमएन।) राजस्थान विश्वविद्यालय से संबद्ध है।
यह व्यक्तित्व विकास गतिविधियों के साथ-साथ छात्रों को आत्मविश्वास, प्रतिबिंबित और संवादात्मक व्यक्तियों में बदलने के साथ-साथ आईएएस, आरएएस, एसएससी, एनडीए, आईबीपीएस और अन्य प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की आधारभूत तैयारी के लिए अतिरिक्त कक्षाएं भी प्रदान करता है।
पीसीजीई अधिकतम स्वतंत्रता और नवाचारों के साथ छात्र-केंद्रित, सहभागिता, निरंतर मूल्यांकन, सुधारात्मक और जांच उन्मुख शिक्षण के माध्यम से शिक्षा प्रक्रिया का निर्माण और परिवर्तन कर रहा है।
पीसीजीई न केवल डिग्री देने के लिए एक मंच है, छात्रों को करियर और नौकरियां प्रदान करता है, बल्कि उच्च शिक्षा की एक प्रयोगशाला भी है जहां अभिनव तरीकों की खोज के लिए निरंतर शोध चल रहा है जिसके द्वारा वैश्विक मानव (वैष्णिक इंसान) का पता लगाया जा सकता है और आकार दिया जा सकता है ।

कॉलेज के शिक्षकों, विद्यार्थियों और गतिविधयों के विषय में जानकारी विद्यार्थियों के बहुआयामी विकास पर आधारित देश के

चुनिंदा कॉलेजो में से एक
संपर्क करें