parishkar new session 2018-19 - Parishkar Group of Institutions

  • Home
  • parishkar new session 2018-19

नवागंतुक विद्यार्थियों का अभिनन्दन करने की एक स्वस्थ परम्परा का निर्वाह करता है परिष्कार महाविद्यालय। 2 जुलाई, 2018 को कॉलेज के माहौल में नए सपने, नयी चुनौतियाँ और नए रंग भरते हुए नवागंतुक विद्यार्थियों के कदम।
नयी उमंग, नयी ऊर्जा, नया उत्साह, नया जोश, नये चेहरे साथ ही उनके साथ आए अभिभावकों का स्वागत परिष्कार प्रागंण के नवोन्मेष कार्यक्रम में किया गया।

सत्र का प्रथम दिन कॉलेज में माँ शारदे के आगे दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रारंभ हुआ। कॉलेज निदेशक डॉ. राघव प्रकाश जी ने महाविद्यालय परिवार की ओर से सभी का स्वागत किया तथा छात्रों को सम्बोधित करते हुए डॉ. राघव प्रकाश जी ने कहा कि आप परिश्रम, संघर्ष और उद्यमशीलता से ही अपनी मंजिलों को प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही डॉ. राघव जी ने यह भी बताया कि यह कॉलेज विद्यार्थियों में संस्कार, मूल्य और लक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव भरने के लिए निरन्तर कार्य कर रहा है। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि श्री हिमांशु शर्मा RPS एवम् परिष्कार की पूर्व छात्रा सुश्री हरप्रीत कौर RPS ने भी विद्यार्थियों को गंभीर अध्ययन और कठोर परिश्रम करने के लिए संकल्पित किया। तत्पश्चात् कॉलेज के वरिष्ठ विद्यार्थियों ने व्यक्तित्व विकास में महाविद्यालय की भूमिका पर अपने विचार व्यक्त किये। साथ ही नवागंतुक छात्र और अभिभावक ने इस अवसर पर बताया कि क्यों उन्होंने परिष्कार कॉलेज में एडमीशन लिया?

कार्यक्रम के अंत में परिष्कार कॉलेज की उप-प्राचार्य डॉ. सविता पाइवाल ने धन्यवाद सम्प्रेषित करते करते हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम ही सफलता का मूल मंत्र है। पुनः सभी अतिथियों, विद्यार्थियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यार्थियों को कर्मठता, निष्ठा, परिश्रम अनुशासन को अपनाने की बात कही। इसी प्रेरक वक्तव्य के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।